दंगाइयों ने बेचीं शेख हसीना की बिल्ली !


  बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच लोग देश छोड़ने पर आमादा हैं। वे हर हाल में बांग्लादेश से बाहर शरण लेने की फिराक में है। इनमें सबसे ज्यादा पीड़ित बांग्लादेश के अल्पसंख्यक और गैर-बांग्लादेशी है जो देश में हुए तख्तापलट के बाद प्रदर्शनकारी दंगाइयों के निशाने पर है। ख़बरों में देखा जा रहा हैं की उन्मादी भीड़ लगातार हमले कर रही हैं। कई संस्थानों और दुकानों में भी आगजनी की ख़बरें है। आलम यह हैं कि तख्तापलट के बाद से ही करीब तीन सौ लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि मरने वालों की कुल संख्या 600 पहुँचने जा रही हैं।


पूर्व पीएम हसीना को पालतू जानवर पलने का काफी शौक था। पीएम पैलेस में उन्होंने कई तरह के पालतू जानवर पाले थे। लेकिन दंगाई प्रदर्शनकारियों ने उन्हें भी लूट लिया। अब बताया जा रहा हैं कि प्रदर्शनकारियों ने हसीना का एक पर्सी बिल्ली भी चोरी कर लिया था जिसे उन्होंने 40 हजार बांग्लादेशी टका में बेच दिया। इसका खुलासा एक समाजसेवी संगठन ने किया है।


हालांकि इस घटना के बाद बांग्लादेश की स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स ने पर्सी को वापस हासिल करने में सफलता प्राप्त कर ली है। पर्सी को शेख हसीना के आवास में वापस भेज दिया गया। इसके अलावा, गणभवन के अन्य पालतू जानवरों को भी वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है।

(Source: ibc24)

Powered by Blogger.