हिजबुल्लाह का इजराइल पर जवाबी हमला, 100 से अधिक रॉकेट और मिसाइल दागे !

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लेबनान में हिजबुल्लाह बलों ने इजरायल पर 115 से ज्यादा रॉकेट दाग दिए हैं। जिनमें से कुछ उत्तरी शहर हाइफा के पास के इलाकों में पहुंच गए जिससे चल रहे संघर्ष के बीच पहले से लक्षित स्थानों तक अपनी सीमा बढ़ गई। हाइफा के पास इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और कारों में आग लग गई।

उत्तरी इजरायल


इजरायली मीडिया ने बताया कि हिजबुल्लाह ने उत्तरी में स्थित एक सैन्य हवाई अड्डे को निशाना बनाया। जेज़्रेल घाटी, पूरे क्षेत्र में और कब्जे वाले गोलान हाइट्स और ऊपरी गलील के विभिन्न क्षेत्रों में सायरन बजना लगा। हाइफा के पास इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और कारों में आग लग गई।

4 लोग घायल

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि इजरायली मैगन डेविड एडोम आपातकालीन सेवा ने कहा कि छर्रे लगने से चार लोग घायल हो गए, जिनमें एक 76 साल का व्यक्ति भी शामिल है, जिसे मामूली चोटें आई हैं, जबकि अन्य तीन मामूली रूप से घायल हुए हैं।

इजराइली सुरक्षा और बचाव बल उत्तरी इजराइल के किरयात बिआलिक में रॉकेट से प्रभावित स्थल पर मौजूद


ईसा मसीह के गृहनगर पर हमला
इजराइल ने एक्स पर एक पोस्ट में रॉकेट हमले के बाद का वीडियो साझा कर कहा कि ईसा मसीह के गृहनगर नाजरेथ पर हिजबुल्लाह की तरफ से हमला किया. इस इजराइली शहर को 'इजराइल की अरब राजधानी' के नाम से भी जाना जाता है, जिसकी लगभग 70 प्रतिशत आबादी मुस्लिम और 30 प्रतिशत ईसाई हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह का रॉकेट नाजरेथ में गिरा, जिससे आग लग गई.


ये भी पढ़ें :-

Source Jagran, ETVBharat
(Click here for Full News)

Powered by Blogger.